DSSSB Recruitment 2023: डीएसएसएसबी में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, नवंबर की 21 से शुरू होंगे आवेदन

DSSSB Recruitment 2023: डीएसएसएसबी में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, नवंबर की 21 से शुरू होंगे आवेदन

 Delhi DSSSB recruitment 2023 दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से 863 रिक्त पदों पर भर्ती निकल गई है।

खास बातें

 डीएसएसएसबी में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती।

 नवंबर की 21 तारीख से शुरू हो जाएंगे एप्लीकेशन प्रोसेस ।

 आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की गई है
 आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की गई है

फार्म का मूल्यांकन ₹100 होगा


जॉब डेस्क, नई दिल्ली। DSSSB recruitment 2023 : सरकारी नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी अच्छी खबर आई है। दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड यानी के DSSSB की ओर से मैनेजर फार्मासिस्ट नर्स लैब अटेंडेंट लाइब्रेरियन सहित विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन की जानकारी दी गई है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 2023 की नवंबर की 21 तारीख से शुरू हो जाएगी ।
 पात्रता की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार आवेदन शुरू होने पर डीएसएसएसबी की ऑफिशल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पे जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख 2023 की दिसंबर 20 की रखी गई है। 
 इस भर्ती के माध्यम से 863 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। 

Delhi DSSSB various post recruitment 2023 : पात्रता एवं मापदंड 
इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ताओं ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से पद अनुसार 10वीं एवं 12वीं के साथ जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा /10 + 2 के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट/ संबंधित स्ट्रिम से ग्रेजुएशन डिग्री/ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा आदि किया हो । 

इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पद अनुसार 27/30/32 /34 /37 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य करें।



दिल्ली डीएसएसएसबी रिक्रूटमेंट 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ऑन केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के साथ ही निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य है,  बिना शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जायेंगे। जनरल,  ओबीसी एवं ए डब्ल्यू एस चीनी के लिए शुल्क ₹100 तय किया गया है एसबीएसटी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवारों यह भारती के भाग लेने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने